-->
War [2019] | Movie Review

War [2019] | Movie Review

War [2019] | Movie Review
War [2019]


Overview

'वॉर' [War] 2019 की बॉलीवुड की एक एक्शन थ्रिलर ड्रामा फिल्म है जिसे सिद्धार्थ आनंद [Siddharta Anand] ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा द्वारा यश राज फिल्म्स प्रोडक्शन कम्पनी के तहत प्रोड्यूस किया गया है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में ऋतिक रोशन [Hrithik Roshan], टाइगर श्रॉफ [Tiger Shroff] और वाणी कपूर [Vaani Kapoor] नज़र आएंगे।

वॉर [War] 2 अक्टूबर 2019 को 4DX और MX4D सिनेमाघरों में गांधी जयंती के दिन रिलीज़ किया गया था।

इस फिल्म की अवधि 2h 34m है।

Film Story

फिल्म की कहानी शुरू होती है कबीर लूथरा [ऋतिक रोशन] से जो कि भारतीय सेना के एक स्पेशल मिशन को हैंडल करता है लेकिन बाद में वह भारतीय सेना से गद्दारी करके भाग जाता है। कबीर के भागने के बाद वह भारतीय सेना के लिए खतरा बन जाता है और इसी वजह से कबीर के फरार होने के बाद भारतीय सेना कबीर को पकड़ने के लिए और उसे खत्म करने के लिए खालिद खान [टाइगर श्रॉफ] को भेजती है। खालिद खान, कबीर की ताकत तथा कमजोरी दोनों को अच्छी तरह से जानता है क्योंकि कबीर ने ही खालिद खान को ट्रेनिंग दी थी।

खालिद खान एक आतंकवादी का बेटा रहता है और इसीलिए कबीर उसे अपनी टीम में लेने और ट्रेनिंग देने के लिए हजार बार सोचता है लेकिन बाद में खालिद कबीर का भरोसा जीत लेता हैं और उसकी टीम में जगह बना लेता हैं। सभी को यही लगता है कि कबीर ने गद्दारी की है लेकिन कबीर ने आर्मी इस लिए छोड़ी थी ताकि वह अपने सबसे बड़े दुश्मन इलियासी से बदला ले सके जिसे वो पिछले 5 सालो से ढूंढ रहा था।

फिल्म की कहानी काफी रोमांचक है और फिल्म को अगर आप देखेंगे तो कहीं भी बोर नहीं होंगे और तो और इस फिल्म का क्लाइमेक्स बहुत ज़्यादा सस्पेंसफुल है इसलिए भी ये फिल्म लोगो द्वारा ज़्यादा पसंद की गयी है।




Review

इस फ़िल्म की IMDb रेटिंग 6.5/10 है। इस फ़िल्म को लोगों ने बहुत ही पसंद किया है जिन्होंने फिल्म को अच्छी रेटिंग्स के साथ ही कई टैग्स भी दिए हैं; जैसे- Strong Acting, Action-Packed, Amazing Music, Great Location, Must Watch, Powerful Visuals, Intelligent, Suspenseful, Good Songs और Great Ending. फिल्म को 91% गूगल यूज़र्स द्वारा लाइक भी किया है। फिल्म का बजट 170 करोड़ रुपये [US$24 million] था और इसका टोटल वर्ल्डवाइड बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन 475.5 करोड़ रुपये [US$67 million] रहा। वॉर ने भारत में बॉलीवुड फिल्म द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा ओपनिंग डे कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया और 2019 की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनी।इस फिल्म को बेस्ट एक्शन और स्पेशल इफेक्ट्स के लिए कई अवार्ड्स भी मिल चुके हैं। फिल्म को आलोचकों से भी सकारात्मक समीक्षा मिली और ऋतिक और टाइगर के अभिनय के साथ-साथ एक्शन दृश्यों को भी खूब पसंद किया गया।

फिल्म की सफलता के बाद डायरेक्टर ने कहा कि ऑडियंस के रिएक्शन देखने के बाद वॉर [War] फिल्म को फ्रेंचाइज़ी बनाया जा सकता है। यानि की फिल्म का अगला पार्ट आने की सम्भावना है।

तो इतने अच्छे रेटिंग और टैग्स के बाद तो आपको ये फिल्म 'War' एक बार ज़रूर देखना चाहिए।

You have to wait 15 seconds.

Visit Now