-->
Mardaani 2 [2019] | Movie Review

Mardaani 2 [2019] | Movie Review

Mardaani 2 [2019] | Movie Review
Mardaani 2 [2019]


Overview

'मर्दानी 2' [Mardaani 2] 2019 की बॉलीवुड की एक एक्शन क्राइम ड्रामा फिल्म है जिसे गोपी पुथरन [Gopi Puthran] ने लिखा और डायरेक्ट किया है। इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा द्वारा यश राज फिल्म्स प्रोडक्शन कम्पनी द्वारा प्रोड्यूस किया गया है। इस फिल्म में मुख्य किरदार रानी मुखर्जी [Rani Mukarji] ने निभाया है। विशाल जेठवा [Vishal Jethwa], जीशु सेनगुप्ता [Jissu Sengupta] और श्रुति बापना [Shruti Bapna] भी महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आएंगे। Mardaani 2, 2014 में आयी 'मर्दानी' फिल्म की सीक्वल है, जिसे प्रदीप सरकार ने डायरेक्ट किया था।

'Mardaani 2' 13 दिसंबर 2019 को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म की अवधि 1h 44m है।

Film Story

मर्दानी 2 का उद्देश्य, भारत में किशोरों द्वारा महिलाओं के साथ होने वाले जघन्य अपराधों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

फिल्म की कहानी शिवानी शिवाजी रॉय (रानी मुखर्जी) नाम की पुलिस इंस्पेक्टर के इर्द गिर्द लिखी गई है, जो क्राइम ब्रांच अफसर से प्रमोशन पाकर अब एसपी बन चुकीं है और राजस्थान के कोटा में कार्यरत हैं। कोटा, जहां हर साल हजारों बच्चे इंजीनियरिंग, मेडिकल की तैयारी करने के लिए आते हैं। दशहरे के दिन एक लड़की किडनैप होती है और दो दिनों के बाद नाले में मरी हुई पाई जाती है। जो रेप करके बेहरमी से मार दी गई है।

अपराधी एक 18 साल से भी कम उम्र का लड़का (विशाल जेठवा) है जो बेहद ही शातिर और क्रूर है। जो पहले लड़कियों का अपहरण करता है, उसके बाद, उनके साथ रेप करता है, और फिर उनको जान से मार कर फेंक देता है, वो एक साइको क्रिमिनल है जिसको न तो डर लगता है, और न ही सही गलत में विश्वास रखता है। ये साइको क्रिमिनल कोई भी क्राइम को अंजाम देने से पहले, पुलिस को खुले आम चैलेंज करता है और बाद में बड़ी ही चालाकी से पूरे सिस्टम को बेवकूफ बना कर नौ दो ग्यारह हो जाता है। एक तरफ शिवानी शिवाजी राव इंसाफ की लड़ाई लड़ रही है तो, वहीँ दूसरी तरफ वो साइको अपराधी, अपने सनकी दिमाग को सैटिस्फैक्शन देने के लिए, लड़कियों की जान ले रहा है।

अब इन दोनों में से जीत किसकी होती है? एसपी शिवानी शिवाजी रॉय अपराधी तक कैसे पहुंचती हैं और इस बीच कैसी परिस्थितियां बनती हैं? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

फिल्म की कहानी बहुत ही रोमांचक है और यह काफी दिल दहलाने वाली है और एक्शन से भरपूर है। कहानी आपको कहीं भी बोर नहीं करेगी।



Review

इस फ़िल्म की IMDb रेटिंग 7.4/10 है। इस फ़िल्म को लोगों ने बहुत ही पसंद किया है जिन्होंने फिल्म को अच्छी रेटिंग्स के साथ ही कई टैग्स भी दिए हैं; जैसे- Strong Acting, Must Watch, Touching, Inspirational Characters, Realistic, Inspiring, Good-Message, Intelligent, Intense और Great Ending. फिल्म को 95% गूगल यूज़र्स द्वारा लाइक भी किया है। फिल्म का बजट 20 करोड़ रुपये था और इसका टोटल वर्ल्डवाइड बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन 67.12 करोड़ रुपये रहा। फिल्म की सफलता के बाद मर्दानी फ्रेंचाइजी की तीसरी किश्त 'मर्दानी 3' [Mardaani 3] आने की भी सम्भावना है जिसमे फिर से रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में नज़र आएँगी।

फिल्म में काफी सारे सीन ऐसे है जो दर्शकों को अंदर से झकझोर कर रख देंगे। इस फिल्म में रानी ने बहुत ही दमदार अभिनय किया है, जो दर्शकों को उन्हें सल्यूट करने पर मजबूर करता है।

तो इतने अच्छे रेटिंग और टैग्स के बाद तो आपको ये फिल्म 'Mardaani 2' एक बार ज़रूर देखना चाहिए।


You have to wait 15 seconds.

Visit Now