-->
Bulbbul [2020] | Movie Review

Bulbbul [2020] | Movie Review

Bulbbul [2020] | Movie Review
Bulbbul [2020]


Overview

बुलबुल [Bulbbul] 2020 की बॉलीवुड की हिंदी भाषा में बनी एक हॉरर, मिस्ट्री, ड्रामा फिल्म है जिसे अन्विता दत्त ने लिखा तथा डायरेक्ट किया है। इस फिल्म को Netflix पर 24 जून 2020 को रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म को अनुष्का शर्मा और कर्णेश शर्मा ने प्रोड्यूस किया है।

इस फिल्म के मुख्य भूमिका तृप्ति डिमरी, पाउली दाम, अविनाश तिवारी और राहुल बोस ने निभाई है और इस फिल्म की अवधि 1h 34m है। 

Film Story

फिल्म की कहानी हवेली में रहने वाली 'बुलबुल' (तृप्त‍ि डिमरी) के इर्द-गिर्द घूमती है। बुलबुल की शादी बचपन में ही एक राजघराने के बड़े ठाकुर (राहुल बोस) से कर दी जाती है। शादी के वक्त बुलबुल की मुलाकात उसके पति बड़े ठाकुर और उसके छोटे भाई सत्या (अव‍िनाश तिवारी) से होती है। बुलबुल एक छोटी बच्ची है और उसे लगता है कि उसकी शादी बड़े ठाकुर से नहीं बल्कि सत्या से हुई है जो उसी के उम्र का है। शादी के बाद घर लौटते समय सत्या बुलबुल को एक चुड़ैल की कहानी सुनाता है और बुलबुल का लगाव धीरे-धीरे अपने देवर सत्या के प्रति होने लगता है।

धीरे-धीरे वक्त गुजर जाता है और सभी बड़े हो जाते हैं। लेक‍िन अब भी बुलबुल के मन में बड़े ठाकुर नहीं बल्क‍ि सत्या के लिए ही लगाव है। देवर-भाभी का यह लगाव अब बुलबुल के पति को रास नहीं आता और वो सत्या को लंदन वकालत की पढ़ाई के लिए भेज देते हैं। सत्या के अचानक जाने से बुलबुल बेहद दुखी हो जाती है और सत्या के लिए लिखी किताब को जला देती है मगर, बड़े ठाकुर की नजर उन जलते पन्नों पर पड़ जाती है और उसे ऐसा कुछ पता चल जाता है जिससे बड़े ठाकुर अपना आपा खो बैठते हैं और वे बुलबुल को मारकर उसके दोनों पैर तोड़ देते हैं। बेहोशी की हालत में बुलबुल के पास बड़े ठाकुर का जुड़वा छोटा भाई महेंद्र आता है जो उसके साथ बहुत बुरी हरकत करता है। इसके बाद बुलबुल घटना को अपने अंदर समेट लेती है।

अब पांच साल बाद जब सत्या विदेश से लौटता है, तो उसे मालूम पड़ता है क‍ि उसके गांव में लोगों का खून हो रहा है। लोगों का कहना है कि कोई चुड़ैल उन्हें मार देती है। छोटे ठाकुर महेंद्र का भी चुड़ैल ने ही खून कर दिया था। अब खूनी असल में है कौन? चुड़ैल कौन है? यह जानने के लिए तो फिल्म ही देखनी होगी।


Review

इस फिल्म की IMDb रेटिंग 6.6/10 है। इस फिल्म को 90% गूगल यूज़र द्वारा लाइक किया गया है। इस फिल्म को रेटिंग के साथ कई टैग्स भी मिले हैं जैसे Strong Acting, Must Watch, Touching, Intense, Unique, Thought Provoking, Powerful Visuals, Suspenseful, Dark और Emotional. तो इतने अच्छे टैग्स के साथ आपको ये फिल्म तो ज़रूर देखनी चाहिए।


You have to wait 15 seconds.

Visit Now