-->
Angrezi Medium (2020) Movie Review in Hindi

Angrezi Medium (2020) Movie Review in Hindi

Angrezi Medium (2020) Movie Review in Hindi
Angrezi Medium (2020)

इस फिल्म के मुख्य कलाकार इरफ़ान खान (Irrfan Khan), राधिका मदन (Radhika Madan), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), दीपक डोब्रियाल (Deepak Dobriyal) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) हैं।

'अंग्रेजी मीडियम' इरफ़ान खान की आखिरी फिल्म है जिन्होंने 29 अप्रैल 2020 को दुनिया से अलविदा कह दिया। फिल्म 13 मार्च, 2020 को रिलीज हुई है और 6 अप्रैल 2020 को डिजिटली स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज़नी + हॉटस्टार पर प्रदर्शित हुई। इस फिल्म की अवधि 2h 30m है।

अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) 2020 की बॉलीवुड की एक ड्रामा कॉमेडी फिल्म है जिसे होमी अदजानिया (Homi Adajania) ने डायरेक्ट किया है। अंग्रेजी मीडियम 2017 में आयी 'हिंदी मीडियम' की सीक्वल फिल्म है। फिल्म मोडॉक फिल्म्स प्रोडक्शन बैनर के तहत प्रोड्यूस किया गया है और पेन इंडिया लिमिटेड और जिओ स्टूडियोज द्वारा डिस्ट्रीब्यूट की गयी है। इस फिल्म का साउंडट्रैक एल्बम सचिन-जिगर और तनिष्क बाग्ची ने कंपोज़ किया है।

फिल्म की कहानी एक पिता चम्पक बंसल (इरफ़ान खान) की है जिसकी मिठाई की दुकान है और उसकी एक बेटी है जिसका नाम तारिका बंसल (राधिका मदान) है, उसका बचपन से एक ही सपना होता है- लंदन जाना । स्कूल की तरफ से उसे एक मौका मिलता है लेकिन उसके पापा की वजह से कैंसिल हो जाता है। लेकिन चम्पक अपनी हर कोशिश करता है और वो लंदन पहुँच जाते हैं। लेकिन एयरपोर्ट पर वो अलग हो जाते हैं। और आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म पूरी देखनी होगी।

फिल्म की कहानी बहुत ही रोमांचक है और कहीं भी बोर नहीं करती है।

Angrezi Medium Casts

इस फ़िल्म की IMDb रेटिंग 7.3/10 है। इस फ़िल्म को लोगों ने काफी पसंद किया गया है। इस फिल्म को अच्छी रेटिंग के साथ ही कई टैग्स भी मिले हैं; जैसे- Realistic, Strong Acting, Must Watch, Family Movie, Inspiring, Touching, Funny, Emotional, Good Message और Heart-Warming । फिल्म को 95% गूगल यूज़र्स द्वारा लाइक भी किया गया है। फिल्म का बजट 36 करोड़ रुपये था और इसका बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन 13.54 करोड़ रूपये रहा।
You have to wait 15 seconds.

Visit Now