-->
Bala [2019] | Movie Review

Bala [2019] | Movie Review

Bala [2019] | Movie Review
Bala [2019]


Overview

Bala 2019 की बॉलीवुड की एक सामाजिक समस्या पर बनी एक कॉमेडी फिल्म है। जिसे निरेन भट्ट और रवि मुप्पा ने लिखा है और अमर कौशिक ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म की कहानी बंगाली फिल्म निर्देशक पावेल भट्टाचार्जी की एक मूल कहानी पर आधारित है। फिल्म का साउंडट्रैक एल्बम सचिन-जिगर, जानी और बी. प्राक द्वारा कंपोज़ किया गया है। 

इस फिल्म के मुख्य भूमिका में आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर, और यामी गौतम हैं। फिल्म को 8 नवंबर, 2019 को रिलीज किया गया था। इस फिल्म की अवधि 2h 11m है।

Film Story

बाला एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो समय से पहले गंजा हो जाता है और किस तरह की स्थिति का सामना करता है। आयुष्मान खुराना ने बालमुकुंद शुक्ला उर्फ़ बाला का किरदार निभाया है जो कानपुर का रहने वाला एक युवक है, जो समय से पहले ही गंजेपन से पीड़ित है। बालों के झड़ने के कारण अपने रोजमर्रा के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमते हुए, उसके आत्मविश्वास में कमी और स्थिति के साथ मुकाबला करने के संघर्ष को दिखाया गया है।

फिल्म का एक और विषय है- कलरिस्म। भूमि पेडनेकर ने लतिका त्रिवेदी का किरदार निभाया है जो इस कलरिस्म से पीड़ित है। 

फिल्म की कहानी बहुत ही रोमांचक है और कॉमेडी से भरपूर है। कहानी कहीं भी बोर नहीं करती है। पूरी कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।


Review

इस फ़िल्म की IMDb रेटिंग 7.4/10 है। इस फ़िल्म को काफी पसंद किया गया है। इस फिल्म को अच्छी रेटिंग के साथ ही कई टैग्स भी मिले हैं; जैसे- Realistic, Fun, Strong Acting, Must Watch, Funny, Feel-Good, Inspiring, Touching, Fresh, और Funny Characters. इस फिल्म का बजट 250 million (US$ 3.5 million) था और इसने दुनिया भर में 1.71 billion (US$ 24 million) की कमाई की। बाद में, इसने 65 वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में 3 नामांकन अर्जित किए - आयुष्मान खुराना को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, पहवा को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री, और निरेन भट्ट को सर्वश्रेष्ठ संवाद के लिए। बाला को आलोचकों से भी सकारात्मक समीक्षा मिली। फिल्म काफी एंटरटेनिंग है और कहीं भी बोर नहीं करती।


You have to wait 15 seconds.

Visit Now