-->
Tanhaji: The Unsung Warrior [2020] | Movie Review

Tanhaji: The Unsung Warrior [2020] | Movie Review

Tanhaji: The Unsung Warrior [2020] | Movie Review
Tanhaji: The Unsung Warrior [2020]

Overview

तान्हाजी [Tanhaji: The Unsung Warrior] 2020 की एक हिंदी भाषा में बनी एक बायोपिक एक्शन फिल्म है जिसे ओम राउत ने डायरेक्ट किया है और अजय देवगन, भूषण कुमार, और कृष्ण कुमार ने प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को अजय देवगन एफफिल्म्स और टी-सीरीज़ की प्रोडक्शन कम्पनी द्वारा प्रोड्यूस किया गया है और ए ए फिल्म्स द्वारा डिस्ट्रीब्यूट किया गया है। इस फिल्म में 4 गाने हैं जिसे अजय-अतुल, सचेत-परंपरा, और मेहुल व्यास द्वारा कंपोज़ किया गया है और गानों के लिरिक्स स्वानंद किरकिरे और अनिल वर्मा द्वारा लिखे गए हैं। ये फिल्म 10 जनवरी, 2020 को रिलीज़ हुई थी और इसकी अवधि 2h 15m है।

Film Story

तान्हाजी एक मराठा योद्धा और शिवाजी के सैन्य कमांडर के बारे में एक महाकाव्य है। 17 वीं शताब्दी में स्थापित, मराठा योद्धा तानाजी, शिवाजी महाराज के भरोसेमंद सैन्य कमांडर हैं। जब मुगलों ने आक्रमण किया और कोंधना किले पर विजय प्राप्त की, तो वह इसे अपने राजा और देश के लिए पुनः प्राप्त करने की कोशिश करते हैं। फिल्म की कहानी तान्हाजी के कंधना किले को फिर से प्राप्त करने के प्रयासों के इर्द-गिर्द घूमती है। जिसने एक लड़ाई में अपने पिता को खो दिया और शक्तिशाली युद्ध कौशल के साथ एक योद्धा बन गया। मुग़ल बादशाह औरंगज़ेब अपने भरोसेमंद रक्षक उदयभान को कोंधना किले पर अधिकार करने के लिए भेजता है। जैसे ही तान्हाजी को उदयभान के किले की ओर जाने का पता चलता है, तो वह प्रतिद्वंद्वी सेना को उनके गंतव्य तक पहुँचने से रोक देता है जिसके परिणामस्वरूप लड़ाई और हमले होते हैं। आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।


Review

Tanhaji: The Unsung Warrior फिल्म की IMDb रेटिंग 7.6/10 है 94% Google Users ने इसे पसंद किया है। यूज़र्स ने रेटिंग के साथ ही कई टैग्स भी दिए हैं; जैसे- मस्ट वॉच, स्ट्रांग-एक्टिंग, टचिंग, पॉवरफुल विज़ुअल्स, इंस्पायरिंग, रियलिस्टिक, मेमोरेबल करेक्टर्स, इंस्पिरेशनल कैरेक्टर्स, एपिक, और पैसा वसूल। इस फिल्म का बजट 150 करोड़ रुपये था और इसका टोटल बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन 367.65 करोड़ रुपये ($52 million USD) रहा। और इसी के साथ 'तान्हाजी: द अनसंग वारियर' 2020 की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी बन गयी। इसकी लोकप्रियता और डिमांड को देखते हुए फिल्म को मराठी भाषा में भी रिलीज़ किया गया है।


You have to wait 15 seconds.

Visit Now