-->
Gunjan Saxena: The Kargil Girl [2020] | Movie Review

Gunjan Saxena: The Kargil Girl [2020] | Movie Review

Gunjan Saxena: The Kargil Girl [2020] | Movie Review
Gunjan Saxena: The Kargil Girl [2020]

Overview

गुंजन सक्सैना- द कारगिल गर्ल्स [Gunjan Saxena: The Kargil Girl] 2020 की एक ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म को करण जौहर ने प्रोड्यूस और शरण शर्मा ने डायरेक्ट किया है। शरण शर्मा द्वारा डायरेक्ट की गई यह पहली फिल्म है। इस फिल्म को कारगिल गर्ल्स के नाम से विख्यात लखनऊ की गुंजन सक्सेना के जीवन पर बनाए गया है। जिन्होंने कारगिल युद्ध में चीता हेलीकॉप्टर उड़ा कर बहुत सारे भारतीयों को बचाया था।

फिल्म के मुख्य भूमिका में जानवी कपूर [Janhvi Kapoor], पंकज त्रिपाठी [Pankaj Tripathi], विनीत कुमार [Vineet Kumar], मानव विज [Manav Vij] और अंगद बेदी [Angad Bedi] नज़र आएंगे। फिल्म को 12 अगस्त 2020 को नेटफ्लिक्स [Netflix] पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म की अवधि 1h 52m है।

Film story

फिल्म की शुरुआत होती है कारगिल युद्ध क्षेत्र से जब श्रीनगर में तैनात एयर फोर्स गुंजन सक्सेना को युद्ध में फंसे भारतीय को बचाकर लाने के लिए भेजते हैं यहीं से कहानी गुंजन सक्सेना के बचपन में जाती है। बचपन से गुंजन सक्सेना पायलट बनना चाहती थी उनके पिता उनसे हमेशा कहते थे कि वह 1 दिन पायलट जरूर बनेंगी। एक दिन गुंजन सक्सेना को अखबार में महिला पायलट की भर्ती का विज्ञापन दिखता है गुंजन सक्सेना परीक्षा पास करके वायु सेना में शामिल हो जाती है।

गुंजन सक्सेना की असली परीक्षा तब शुरू होती है जब वह एयर फोर्स स्टेशन पर पहुंचती है। लोगों द्वारा गुंजन सक्सेना को बहुत कमजोर समझा जाता है और इसके बाद ही कारगिल युद्ध शुरू होता है तो क्या गुंजन सक्सेना कारगिल युद्ध क्षेत्र में फसे लोगों को बचा पाती है? किस तरह गुंजन सक्सेना को कारगिल गर्ल नाम  मिलता है? यह जानने के लिए आपको ये फ़िल्म देखनी होगी।

Review

इस फिल्म की IMDb रेटिंग 5.2/10 है। इस फिल्म को 57% गूगल यूजर्स द्वारा पसंद किया गया है इसी फिल्म को रेटिंग के साथ कई टैग्स भी मिले है जैसे - Must Watch, Bad Acting,  Inspirational Characters, Strong Acting, Boring, Inspiring, Realistic, Touching, Over Hyped और Uplifting. तो इस फिल्म को अच्छे टैग्स के साथ कुछ बुरे टैग्स भी मिले हैं तो ये आपको डिसाइड करना होगा कि ये फिल्म अच्छे टैग्स की केटेगरी में शामिल होनी चाहिए या फिर बुरे टैग्स की केटेगरी में।

You have to wait 15 seconds.

Visit Now