-->
Gulabo Sitabo [2020] | Movie Review

Gulabo Sitabo [2020] | Movie Review


Gulabo Sitabo [2020] | Movie Review
Gulabo Sitabo [2020]

Overview

गुलाबो सिताबो [Gulabo Sitabo] 2020 की एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म को जूही चतुर्वेदी ने लिखा और सुजीत सरकार ने डायरेक्ट किया है। गुलाबो सिताबो लखनऊ शहर में बनाई गई है और इसमें नवाबी अंदाज को दिखाया गया है। इस फिल्म का नाम पुराने जमाने की कठपुतलियों के नाम पर रखा गया है। इस फिल्म की मुख्य भूमिका में अमिताभ बच्चन [Amitabh Bachchan] , आयुष्मान खुराना [Ayushmann Khurrana], फारुख जफर [Farukh Jaffer], विजय राज [Vijay Raaz], बृजेंद्र काला [Brijendra Kala] और सृष्टि श्रीवास्तव [Srishti Shrivastava] नज़र आएंगे। फिल्म को 12 जून 2020 को अमेजॉन प्राइम [Amazon Prime] पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म की अवधि 2h 4m है।

Film story

फिल्म की शुरुआत होती है 100 साल पुरानी हवेली से जिसकी मालकिन फातिमा महल (फारुख जफर) है। फातिमा महल के पति मिर्जा चुन्नन नवाब (अमिताभ बच्चन) है जोकि उस 100 साल पुरानी हवेली को अपना बनाना चाहते हैं। मिर्जा नवाब का एक किराएदार बांके रस्तोगी (आयुष्मान खुराना) है जिससे कि मिर्जा नवाब किराए को लेकर हमेशा लड़ते झगड़ते रहते हैं। फिल्म की असली कहानी तब शुरू होती है जब ज्ञानेश शुक्ला (विजय राज) जो कि एक पुलिस अधिकारी है वह मिर्जा नवाब की प्रॉपर्टी को अपना बनाने के लिए बांके रस्तोगी को अपनी ओर करने की कोशिश करता है। क्या मिर्जा नवाब अपनी प्रॉपर्टी को उस पुलिस अधिकारी से बचा पाते हैं? क्या बांके रस्तोगी ज्ञानेश शुक्ला के जाल में फंस कर उसका साथ देता है? यह जानने के लिए आपको फ़िल्म देखनी होगी।


Review

इस फिल्म की IMDb रेटिंग 6.5/10 है। इस फिल्म को 82% गूगल यूजर्स द्वारा पसंद किया गया है इसी फिल्म को रेटिंग के साथ कई टैग्स भी मिले है जैसे- Must Watch, Funny, Strong Acting, Funny Characters, Memorable Character, Slow, Boring, Realistic, Unique और Family Movie. इस तरह के टैग्स को देखकर यह कह सकते हैं कि यह फिल्म लोगों को पसंद आई है। हालाकि इस फिल्म में मिर्जा नवाब द्वारा घर पाने की लालच को सही ढंग से नहीं दिखाया गया है लेकिन फिल्म में बांके रस्तोगी और मिर्जा नवाब के बीच होने वाली नोक-झोंक बहुत ही अच्छी लगती है।

You have to wait 15 seconds.

Visit Now