-->
Dil Bechara [2020] | Movie Review

Dil Bechara [2020] | Movie Review

Dil Bechara [2020] | Movie Review
Dil Bechara [2020]

दिल बेचारा रिव्यू

सुशांत सिंह राजपूत के फैंस को सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा का बेसब्री से इंतजार था। सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा डिजिटल प्लेटफॉर्म डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की गई है। इस फिल्म की IMDb Rating 8.8/10 है। इस फिल्म को लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किए जा रहा हैं। सुशांत के फैंस उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा को बड़े पर्दे पर देखना चाहते थे लेकिन कोरोनावायरस के चलते सुशांत की इस आखिरी फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है।

फिल्म की शुरुआत होती है सुशांत सिंह राजपूत से, जो कि फिल्म में मैनी नाम के एक लड़के का किरदार निभा रहे हैं। मैनी को बोन कैंसर रहता है। लेकिन वह कभी भी इस बात को लेकर चिंतित नहीं रहते हैं कि वह बीमार है। इस फिल्म में संजना सांघी, किज़ी बासु जो कि एक बंगाली लड़की है का किरदार निभा रही हैं। किज़ी को भी थायराइड कैंसर है और इस वजह से वह हमेशा एक ऑक्सीजन सिलेंडर साथ लेकर चलती है। किज़ी हमेशा अपनी बीमारी को लेकर दुखी रहती हैं लेकिन जब वह मैनी से मिलती है तब उनकी जिंदगी बदल जाती है। वह हमेशा खुश रहती है। फिल्म में जब किज़ी की तबीयत बिगड़ने लगती है तो मैनी और किज़ी, किज़ी की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए पेरिस जाते है।

फिल्म दिल बेचारा का निर्देशन मुकेश छाबरा ने किया है। यह फिल्म एक मशहूर नोवलिस्ट जॉन ग्रीन की बुक 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' पर आधारित है। दिल बेचारा फिल्म से पहले भी इस नॉवेल पर एक हॉलीवुड मूवी बन चुकी है जिसका नाम 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' है। फिल्म दिल बेचारा को फॉक्स स्टार स्टूडियोज कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस फिल्म के ज़्यादातर गाने ए.आर.रहमान द्वारा गाए गए है। इस फिल्म को 24 जुलाई 2020 को डिजिटल प्लेटफॉर्म डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था और जिस दिन यह फिल्म रिलीज़ हुई थी उस दिन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इस फिल्म को लोगों द्वारा फ्री में देखा गया था। सुशांत की इस आखिरी फिल्म को उनके फैंस के लिए डिजनी प्लस हॉटस्टार ने इसे फ्री में रिलीज़ किया था यानी इस फिल्म को देखने के लिए उनके फैंस को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर सब्सक्रिप्शन लेने की ज़रूरत नहीं पड़ी थी।


You have to wait 15 seconds.

Visit Now