-->
Jawaani Jaaneman [2020] | Movie Review

Jawaani Jaaneman [2020] | Movie Review

Jawaani Jaaneman [2020] | Movie Review
Jawaani Jaaneman [2020]


Overview

'जवानी जानेमन' [Jawaani Jaaneman] 2020 की बॉलीवुड की एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जिसे नितिन कक्कर [Nitin Kakkar] ने डायरेक्ट किया है और जैकी भगनानी, सैफ अली खान, और दीपशिखा देशमुख द्वारा पूजा एंटरटेनमेंट [Pooja Entertainment], ब्लैक नाईट फिल्म्स [Black Night Films] और नॉर्थर्न लाइट्स फिल्म्स [Northern Lights Films] प्रोडक्शन कम्पनीज के तहत प्रोड्यूस किया गया है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में सैफ अली खान [Saif Ali Khan], अलाया फ़र्नीचरवाला [Alaya Furniturewala] और तब्बू [Tabu] नजर आएंगे।

फिल्म 31 जनवरी 2020 को रिलीज़ हुई है। फिल्म की अवधि 1h 59m है।

Film Story

Jawaani Jaaneman फिल्म की कहानी एक 40 साल के व्यक्ति जसविंदर 'जैज़' सिंह उर्फ़ जस्सी [Saif Ali Khan] की है जो एक लापरवाह प्लेबॉय टाइप का इंसान है और जिसकी जिंदगी का ज्यादातर समय पार्टियों में शराब पीते और खूबसूरत लड़कियों से दोस्ती करने की कोशिशों में बिताता है। अचानक उसे एक दिन पार्टी में एक खूबसूरत लड़की टिया (Alaya Furniturewala) मिलती है जो उससे कहती है कि, ‘मेरी मां ने कहा है कि इस दुनिया में तीन लोग ऐसे हैं जो मेरे पापा हो सकते हैं। उनमें से एक मर चुका है, एक पेरिस में रहता है और एक आप हो। इस हिसाब से 33.33 प्रतिशत संभावना है कि आप मेरे पापा हो।’ जस्सी का दिमाग काम करना बंद कर देता है। कोशिश करने पर भी दिमाग के फ्लैशबैक में कुछ नहीं चमकता। अब टिया चाहती है कि जस्सी अपना डीएनए टेस्ट करवाए ताकि यह पता लगाया जा सके कि वह उसका असली पिता है या नहीं। पहले जस्सी मना कर देता है लेकिन बाद में मान जाता है। टेस्ट का नतीजा सकारात्मक आता है और साथ ही डॉक्टर एक और खुशखबरी भी सुना देता है- टिया मां बनने वाली है। एक ही झटके में जस्सी ‘सिंगल’ से ‘21 साल की बेटी का पापा’ और ‘नाना’ बन जाता है। उसकी दुनिया में जैसे भूचाल आ जाता है। जस्सी का पूरा सिस्टम इस खबर को सुनकर हिल जाता है। अब आगे क्या होगा? इस सवाल का जवाब न जस्सी के पास है, न टिया के पास।

Jawaani Jaaneman फिल्म की कहानी बहुत ही रोमांचक है और कॉमेडी से भरपूर है। पूरी कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। कहानी आपको कहीं भी बोर नहीं करेगी।


Review

Jawaani Jaaneman फ़िल्म की IMDb रेटिंग 6.7/10 है। इस फ़िल्म को लोगों ने बहुत ही पसंद किया है जिन्होंने फिल्म को अच्छी रेटिंग्स के साथ ही कई टैग्स भी दिए हैं; जैसे- Strong Acting, Must Watch, Unique, Heart-Warming, Touching, Funny Characters, Fun, Funny, Fresh और Feel-Good। फिल्म का बजट 30 करोड़ रुपये था और इसका टोटल वर्ल्डवाइड बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन 44.77 करोड़ रुपये रहा।

तो इतने अच्छे रेटिंग और टैग्स के बाद तो आपको ये फिल्म 'Jawaani Jaaneman' एक बार ज़रूर देखना चाहिए।
 
You have to wait 15 seconds.

Visit Now