-->
DOA: Dead or Alive [2006] | Movie Review

DOA: Dead or Alive [2006] | Movie Review

DOA: Dead or Alive [2006] | Movie Review
DOA: Dead or Alive [2006]


Overview

'डीओए: डेड और अलाइव' [DOA: Dead or Alive] 2006 की एक ब्रिटिश-जर्मन-अमेरिकी मार्शल आर्ट एक्शन फिल्म है जो कि Tecmo/Team Ninja Fighting गेम सीरीज डेड या अलाइव पर आधारित है। जिसे कोरी यूएन [Corey Yuen] ने डायरेक्ट किया है और जे एफ लॉटन [J. F. Lawton], एडम [Adam] और सेठ ग्रॉस [Seth Gross] ने लिखा है।

इस फिल्म के मुख्य भूमिका में Jaime Pressly, Holly Valance, Sarah Carter, Natassia Malthe और Devon Aoki नजर आएंगे।


इस फिल्म को September 7, 2006 को  Australia/New Zealand में और June 15, 2007 
को  United States  में रिलीज़ किया गया। फिल्म की अवधि 1h 27m है।

Film Story

इस फिल्म की चार लड़कियों की कहानी है, जिन्होंने मार्शल आर्ट्स और कॉम्बेट मास्टर्स के एक समूह को 10 मिलियन डॉलर के अंतिम पुरस्कार के साथ एक उन्नत परिसर के भीतर एक अलग द्वीप पर, "डेड ऑर अलाइव" नामक एक फाइटिंग प्रतियोगिता में आमंत्रित किया जाता है।

प्रतियोगियों में कसुमी हैं, जो एक शिबोबी निंजा-राजकुमारी है जो अपने भाई हयात की तलाश कर रही है, टीना, एक पेशेवर पहलवान जो यह साबित करने के लिए बाहर बैठी है कि उसके पास अधिक क्षमता है, क्रिस्टी, एक मास्टर चोर है , एक अंतिम प्रतियोगी हेलेना डगलस है, जो टूर्नामेंट के दिवंगत संस्थापक की बेटी है।

जब वे आते हैं, तो उनकी निगरानी द्वीप के supervisor, डॉ विक्टर डोनोवन [Dr. Victor Donovan] द्वारा की जाती है, जो कुछ रहस्यमय परियोजना के लिए उनकी फाइट से डेटा इकट्ठा कर रहा है। लेकिन धीरे-धीरे उन्हें डॉ विक्टर के इरादों के बारे में पता चलने लगता है। लेकिन क्या ये लड़कियाँ इस ख़ुफ़िया जानकारी को जान पाती हैं? इस रोमांचक कहानी को जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।



Review

DOA: Dead or Alive फ़िल्म की IMDb रेटिंग 4.8/10 है। इस फ़िल्म को लोगों ने ज़्यादा पसंद नहीं किया है लेकिन भले ही इस फिल्म को अच्छी रेटिंग नहीं मिली फिर भी लोगो ने इसे काफ़ी अच्छे टैग्स दिए हैं; जैसे- Action Packed, Fun, Goofy, Corny, Must Watch, Great Locations, Unique, Over-The-Top और Wacky. फिल्म को 84% गूगल यूज़र्स द्वारा लाइक भी किया गया है। इस फिल्म को आलोचकों से negative reviews मिले हैं।

फिल्म का बजट $30 million था और इसका टोटल वर्ल्डवाइड कलेक्शन $7.5 million रहा। इस हिसाब से हम ये कह सकते हैं कि ये फिल्म एक बड़ी फ्लॉप थी।

तो अगर आपके पास एक एडवेंचर और एक्शन से भरी फिल्म देखने का समय है तो आपको ये फिल्म 'DOA: Dead or Alive' एक बार ज़रूर देखना चाहिए।


You have to wait 15 seconds.

Visit Now