-->
Mission Mangal [2019] | Movie Review

Mission Mangal [2019] | Movie Review

Mission Mangal [2019] | Movie Review
Mission Mangal [2019]

Overview

'मिशन मंगल' 2019 की एक बॉलीवुड की हिंदी भाषा में बनी एक साइंटिफिक हिस्टोरिकल फिल्म है जिसे  जगन शक्ति ने डायरेक्ट किया है और केप ऑफ़ गुड फिल्म्स, होप प्रोडक्शंस और फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रोड्यूस किया गया है। इस फिल्म के मुख्य कलाकार अक्षय कुमार, विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मेनन, शर्मन जोशी और कीर्ति कुल्हारी हैं। यह फिल्म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिकों के जीवन पर आधारित है जिसने भारत के पहले इंटरप्लैनेटरी अभियान 'मार्स ऑर्बिटर मिशन' में योगदान दिया था।
'मिशन मंगल' 15 अगस्त 2019 को भारतीय स्वतंत्रता दिवस के दिन रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म की अवधि 2h 10m है।

Film Story

यह फिल्म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिकों के जीवन पर आधारित है जिसने भारत के पहले इंटरप्लैनेटरी अभियान 'मार्स ऑर्बिटर मिशन' (MOM) में योगदान दिया था। कहानी बहुत ही रोमांचक है। पूरी कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। फिल्म की कहानी आपको कहीं भी बोर नहीं करेगी।



Review

इस फ़िल्म की IMDb रेटिंग 6.5/10 है। इस फ़िल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया है जिन्होंने फिल्म को अच्छी रेटिंग्स के साथ ही कई टैग्स भी दिए हैं; जैसे- मस्ट वॉच, स्ट्रांग एक्टिंग, इंस्पायरिंग, टचिंग, रीयलिस्टिक, इंस्पिरेशनल कैरेक्टर्स, इंटेलीजेंट, गुड मैसेज, इंस्पिरेशनल कैरेक्टर्स, फैमिली मूवी और फील-गुड। फिल्म को 93% गूगल यूज़र्स द्वारा लाइक भी किया गया है। इसने आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की और 32 करोड़ रुपये के बजट के साथ दुनिया भर में 290.59 करोड़ रुपये की कमाई कर 2019 की सातवीं सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई।

You have to wait 15 seconds.

Visit Now