-->
Jumanji: The Next Level [2019] | Movie Review

Jumanji: The Next Level [2019] | Movie Review

Jumanji: The Next Level [2019] | Movie Review
Jumanji: The Next Level [2019]

Overview

'जुमान्जी: द नेक्स्ट लेवल' [Jumanji: The Next Level] 2019 की एक अमेरिकन फंतासी एडवेंचर कॉमेडी फिल्म है जिसे जेक कैसडन, जेफ पिंकनर और स्कॉट रोज़नबर्ग द्वारा लिखा गया है और जेक कैसडन द्वारा डायरेक्ट किया गया है। इस फिल्म के मुख्य भूमिका में ड्वेन जॉनसन, जैक ब्लैक, केविन हार्ट, कैरेन गिलन, निक जोनस, एलेक्स वोल्फ़, मॉर्गन टर्नर, सर'डेरियस ब्लेन, मैडिसन इज़मेन, डैनी ग्लोवर, डैनी देवीटो, और रोरी मैकेन आपको नजर आएंगे। 'जुमान्जी: द नेक्स्ट लेवल' 2017 में बनी 'जुमान्जी: वेलकम टू द जंगल' की अगली कड़ी है और जुमान्जी फ्रेन्चाइज़ी की चौथी फिल्म है। जुमान्जी फ्रेंचाइज़ी की पहली फिल्म साल 1995 में आयी थी। जुमान्जी: द नेक्स्ट लेवल' फिल्म को 13 दिसंबर 2019 को नाटकीय रूप से कोलंबिया पिक्चर्स लेबल के तहत सोनी पिक्चर्स रिलीज़िंग द्वारा संयुक्त राज्य में RealD 3D, Dolby Cinema, IMAX, IMAX 3D, 4DX और ScreenX फॉर्मैट में रिलीज़ किया गया था। इसकी अवधि 2h 3m है।

Film Story

चूँकि 'Jumanji: The Next Level' इसके पिछले फिल्म 'जुमान्जी: वेलकम टू द जंगल' [Jumanji: Welcome To The Jungle] की अगली कड़ी है इसलिए इसकी कहानी 'जुमान्जी: वेलकम टू द जंगल' से वापस आने के तीन साल बाद की है जब चार दोस्तों स्पेंसर, मार्था, एंथनी (फ्रिज) और बेथनी में से एक बिना किसी को बताये दुनिया के सबसे ख़तरनाक गेम जुमान्जी में वापस चला जाता है और बाकी के दोस्त उसे बचाने के लिए उस गेम में जाते हैं। लेकिन वहां कुछ भी पहले जैसा नहीं है, सब कुछ बदल चुका है और तो और इस बार उनके कैरेक्टर्स भी आपस में बदल चुके होते हैं। वे सभी पुराने और नए अवतारों के साथ नई समस्याओं और चुनौतियों में फस जाते हैं। और दुबारा से जुमान्जी को एक नए विलन से बचाते हैं।

कहानी बहुत ही रोमांचक है। एक्शन और कॉमेडी से भरपूर है। पूरी कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। फिल्म की कहानी आपको कहीं भी बोर नहीं करेगी।


Review

इस फ़िल्म की IMDb रेटिंग 6.7/10 है। इस फ़िल्म को लोगों ने बहुत ही पसंद किया है जिन्होंने फिल्म को अच्छी रेटिंग्स के साथ ही कई टैग्स भी दिए हैं; जैसे- Hilarious, Fun, Funny Characters, Must Watch, Funny, Feel-Good, Action-Packed, Family Movie, Memorable Characters और Strong Acting. फिल्म को आलोचकों से भी सकारात्मक समीक्षा मिली और $125-132 मिलियन के बजट के साथ दुनिया भर में $800.1 मिलियन की कमाई कर, 2019 की दसवीं सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म बन गई। इस फिल्म का अगला पार्ट भी जल्द ही आने वाला है।


You have to wait 15 seconds.

Visit Now