-->
Unpaused 2020 Bollywood Movie Review In Hindi

Unpaused 2020 Bollywood Movie Review In Hindi

Unpaused 2020 Full Movie Review in Hindi


Unpaused 2020 Bollywood Movie Review
Unpaused 2020 Bollywood Movie
 

Unpaused 2020 Overview

Unpaused 2020 की Bollywood की एक Romance Drama film है। इस film को Devika Bhagat, Nitya Mehra, Reshu Nath, Vidur Nauriyal Sanyuktha और Chawla Shaikh ने लिखा है तथा इस film को Raj & DK, Nitya Mehra, Nikkhil Advani, Tannishtha Chatterjee और Avinash Arun ने Direct किया है।

इस film को Raj & DK, Madhu Bhojwani, Monisha Advani, Baisakhi Nair और Sanjeevkumar Nair ने Produce किया है। Unpaused 2020 film को Amazon Prime Video द्वारा Distribute किया गया है।

Unpaused 2020 Movie Casts

Unpaused 2020 film में आपको मुख्य भूमिका में Gulshan Devaiah, Sumeet Vyas, Saiyami Kher, Richa Chadda, Abhishek Banerjee, Ratna Pathak Shah, Ishwak Singh, Geetika Vidya Ohlyan और Rinku Rajguru देखने को मिलेंगे।

Unpaused 2020 Release Date 

Unpaused 2020 film को 18 December 2020 को Amazon Prime Video पर  Hindi Language में Release किया गया है। इस फिल्म की अवधि 1h 53min है।

Unpaused 2020 latest movie in HD 360p 480p 720p 1080p review, Unpaused 2020 movie in HD 360p 480p 720p 1080p review.

Unpaused 2020 Storyline

Unpaused 2020 film में पांच Short Stories को दिखाया गया है और ये सारी कहानी lockdown के समय की है जब कोरोना के चलते बहुत से लोग ये सोच कर डर जाते थे मानो उन्हें ही कोरोना हो गया हो और सुइसीडे attempt भी करने लगे थे। ये फिल्म इसी बात को ध्यान में रखकर बनायीं गयी है ताकि लोगो को लोगो को इस  बीमारी से बचकर जीने के लिए आशा मिल जाए।

Unpaused 2020 film की पांच कहानियों में से पहली कहानी 'ग्लिच' है, जिसकी कहानी कोरोना महामारी के समय की है, जब लोगों के मन में एक दूसरे के संपर्क में आने का डर व्याप्त  था। ऐसे ही दौर में अहान [Gulshan Devaiah] एक हाइपो है, उसे हरदम यह भ्रम होता रहता है कि उसे कोई गंभीर बीमारी है।

एक ब्लाइंड डेट पर उसकी मुलाकात एक हरदम खुश रहने वाली अजीब सी लड़की आएशा हुसेन [Saiyami Kher] से होती है, लेकिन जब उसे पता चलता है कि आएशा एक कोरोना वारियर है, तो वह डेट को बीच में ही छेाड़कर भाग  जाता है, मगर फिर कई घटनाक्रम बदलते है।

Unpaused 2020 film की पांच कहानियों में से दूसरी कहानी 'अपार्टमेंट' है। ये कहानी एक सफल Online Magazine की मालकिन Devika [Richa Chadda] के इर्द गिद घूमती है। एक दिन Devika को पता चलता है कि उसके अपने पति Sahil Khanna [Sumeet Vyas] का पांच लड़कियों संग गलत यौन संबंध चल रहा है।

ये जानकर उसे गहरा सदमा लगता है और वह खुद को इस हालात से लड़ने के लायक नहीं समझ पाती है और आत्महत्या करना चाहती है, पर एक युवक Chirag [Ishwak Singh] उसे बचा लेता है। इतना कुछ होने के बावजूद भी उसका पति उसे ही दोषी ठहराता है कि उसने उसे रोका क्यो नहीं?

Devika को ये लगने लगता है कि शायद उसी की गलती है जिसके कारण उसका अपने पति पर कण्ट्रोल नहीं था और इस बड़ी उलझन में फंसकर Devika अपने जीवन को खत्म करने की कोशिश करती है। तभी उसके जीवन में एक परेशान करने वाले अजनबी की भेष में आशा की किरण जागती है और फिर वह अपने पति के खिलाफ उन सभी औरतों को खुलकर आरोप लगाने की इजाजत दे देती है।

Unpaused 2020 film की पांच कहानियों में से तीसरी कहानी 'रैट ए रैट' है। ये कहानी Archana [Lalit Dubey] और Priyanka [Rinku Rajguru] नाम की दो ऐसी महिलाओं के इर्द गिर्द घूमती है, जिनकी उम्र में 40 साल का अंतराल है Archana उत्तरप्रदेश से है, मगर उसने एक महाराष्ट्रीयन से शादी की थी

अर्चना को संगीत का शौक था, लेकिन पति Vinay की मौत के बाद से वह एकाकी जीवन पसंद करती है दूसरी तरफ Priyanka एक महाराष्ट्रीयन लड़की है और वह Bollywood Industry में आने के लिए संघर्ष कर रही है और वह अर्चना की पड़ोसी भी है।

लॉकडाउन के दौरान एक दिन Priyanka के घर में चूहा आ जाता है, जिससे वह डरती है और वह Archana का दरवाजा खुलवाती है, पहले तो Archana उसे अपने घर के अंदर आने की इजाजत नही देती हैमगर धीरे धीरे उनमें असाधारण और अप्रत्याशित तरीके से मित्रता पनपती है, जो उनके जीवन में नई आशा का संचार करती है और इससे इन दोनों महिलाओं की जिंदगी की नई शुरुआत होती है

Unpaused 2020 film की पांच कहानियों में से चौथी कहानी 'विषाणु' है। ये कहानी लॉकडाउन के दौरान मुंबई मे फंसे राजस्थानी प्रवासी मजदूर परिवार की है। परिवार का मुखिया Vishnu [Abhishek Banerjee] अपनी पत्नी Seema [Geetika Vidya Ohlyan] और छोटे बच्चे के साथ एक निर्माणाधीन इमारत में काम करता है।

मकान का किराया न देने सकने की वजह से उसका मकान मालिक मकान से निकाल देता है। फिर यह परिवार निर्माणाधीन इमारत के सेंपल फ्लैट में अवैध ढंग से रहने लगता है और एक सपना देखता है, जो कि उनके लिए एक अभिशाप बनकर सामने आता है, जिसमें उन्हें जिंदगी की कड़वी हकीकत का सामना करना पड़ता है।

Unpaused 2020 film की पांच कहानियों में से पांचवी और अंतिम कहानी 'चांद मुबारक' है। जिसकी कहानी मुंबई में लॉकडाउन के दौरान एक समृद्ध मध्यम उम्र की अकेली औरत Uma [Ratna Pathak Shah] की है, जो रिक्शा चलाने वाले एक नौजवान Rafiq [Shardul Bhardwaj] की मदद लेने के लिए मजबूर होती है

Uma काफी जिद्दी है और अपनी क्लास को लेकर काफी सतर्क रहती है वह रिक्शा वाले के महिलाओं के प्रति दकियानूसी विचारों पर काफी क्रोधित होती है जब यह अलग-अलग वर्ग से संबंध रखने वाले विपरीत विचारधारा के लोग तीन दिन एक साथ गुजारते हैं तो वह धीरे-धीरे अपने विचारों को छोड़ना शुरू करती है

उनमें एक-दूसरे के प्रति सम्मान का नया भाव जागता है और आपसी समझदारी की भावना पनपती है दोनों महसूस करते हैं कि वह एक-दूसरे से इतने अलग नहीं है, बल्कि दोनों ही सपनों के इस शहर में बहुत अकेले हैं

Film में दिखाए गए पांच अलग अलग कहानियाँ आपको बिल्कुल भी बोर होने नहीं देंगे। कहानी काफी रोमांचक है।

Unpaused 2020 Review

Unpaused 2020 film के Directors ने पांच अलग अलग कहानियों को बहुत शानदार तरीके से लोगो को दिखाया है जिसके चलते User इस film को बहुत ज़्यादा पसंद कर रहे हैं और उन्होंने इसे 7.3/10 की IMDb Rating भी दी है।

इस फिल्म को लोगो ने रेटिंग के साथ कई Tags भी दिए हैं जैसे - Amazing, Must Watch, Wonderful Movie, Great Ending, Strong Acting और Memorable Characters.

तो Friends अगर आपने अब तक इस Romance Drama film को नहीं देखा है तो जल्दी से इस film को अपने दोस्तों के साथ देख लीजिये।


You have to wait 15 seconds.

For More News Visit