-->
Tenet [2020] | Movie Review

Tenet [2020] | Movie Review

Tenet [2020] | Movie Review
Tenet [2020]

Tenet full Movie 2020 Review in hindi

Overview

'टेनेट' [Tenet] 2020 की American Sci-fi Action Thriller फिल्म है। इस फिल्म को क्रिस्टोफर नोलन [Christopher Nolan] ने लिखा और डायरेक्ट किया है और Emma Thomas के साथ मिलकर प्रोड्यूस भी किया है। टेनेट [Tenet] फिल्म United Kingdom और United States के co-production में बनी फिल्म है। इस फिल्म को Warner Bros. Pictures और Syncopy प्रोडक्शन कम्पनीज़ द्वारा प्रोड्यूस किया गया है।

फिल्म में मुख्य भूमिका में आपको जॉन डेविड वॉशिंगटन [John David Washington], रॉबर्ट पैटिनसन [Robert Pattinson], एलिजाबेथ देबिकी [Elizabeth Debicki], और केनेथ ब्रनाघ [Kenneth Branagh] नज़र आएंगे।

'टेनेट' [Tenet] फिल्म को 26 अगस्त, 2020 को United Kingdom में और 3 सितंबर, 2020 को United States में IMAX में रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म की अवधि 2h 30m है।

Tenet full Movie 2020 Review in hindi

Film Story

Tenet फिल्म की कहानी एक सीक्रेट एजेंट [John David Washington] की है जो तीसरे विश्व युद्ध को रोकने के लिए समय के प्रवाह में हेरफेर करता है। फिल्म की कहानी यह अंतरराष्ट्रीय जासूसी, टाइम ट्रेवल और विकास के इर्द गिर्द घूमती है, और एक ऐसे व्यक्ति की कहानी को दर्शाती है जो पुनर्जन्म और टाइम ट्रेवल की मदद से तृतीय विश्व युद्ध को रोकने की कोशिश करता है।

तो आखिर कैसे वो एजेंट समय के साथ हेर-फेर कर टाइम ट्रेवल करता है? और क्या वो तृतीय विश्व युद्ध को रोकने में कामयाब हो पाता है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

फिल्म की कहानी बहुत ही रोमांचक है और एक्शन से भरपूर है। कहानी कहीं भी बोर नहीं करती।

Tenet full Movie 2020 Review in hindi

Review

Tenet फिल्म की IMDb Rating 7.7/10 है। इस फ़िल्म को लोगों ने काफ़ी पसंद किया है जिन्होंने फिल्म को रेटिंग के साथ ही कई टैग्स भी दिए हैं; जैसे- Unique, Thought Provoking, Intelligent, Must Watch, Action-Packed, Intense, Confusing, Strong Acting, Clever और Powerful Visuals. इस फिल्म को 87% Google Users द्वारा लाइक भी किया गया है। इस फिल्म का बजट $200 million था और इसका टोटल Worldwide Collection $307.7 million रहा। फिल्म को पर critics से positive response मिला, जिन्होंने performances, production value और visuals की प्रशंसा की है।

COVID-19 महामारी के कारण सिनेमाघरों के बंद होने के बाद सिनेमाघरों के खुलने के बाद ये फिल्म Tenet पहला हॉलीवुड टेंट-पोल था, और इसने दुनिया भर में $307.7 million की कमाई की, और वर्तमान में यह 2020 की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है।

तो अगर आप कोई Sci-fi action thriller फिल्म देखना चाहते हैं तो आप ये फिल्म 'Tenet' एक बार ज़रूर देखें।



You have to wait 15 seconds.

For Latest News Visit